Up board result 2020 date: UPMSP to announce result on 27 june

68 / 100

Up board result date यूपी बोर्ड 10 वीं, 12 वीं रिजल्ट 2020 की तारीख घोषित। 27 जून को होगा रिजल्ट का परिणाम घोषित

Up board results 2020 यूपी बोर्ड 10 वीं, 12 वीं रिजल्ट 2020 की तारीख: परिणाम घोषित होने के 10 दिन बाद जारी की जाएंगी छात्रों की मार्क शीट । छात्र संबंधित स्कूल या कॉलेज से मार्कशीट एकत्र कर सकते हैं। मार्कशीट में अंग्रेजी और हिंदी दोनों में विवरण अंकित रहेगा ।।

Uo board results date: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, प्रयागराज उत्तर प्रदेश बोर्ड 27 जून को कक्षा १० और कक्षा १२ की बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित करेगा। 56.11 लाख से अधिक छात्रों ने इंटरमीडिएट और हाईस्कूल की परीक्षा में उपस्थित होने के लिए पंजीकरण कराया था। परीक्षा की कापियों की मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी हो गई है और प्रसंस्करण कार्य संचालित किया जा रहा है। मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने तारीख का खुलासा किया। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर उपलब्ध होगा।

upboardinfo.in

www.upboardinfo.in पर आप यूपी बोर्ड की पूरी जानकारी ले सकते हैं।।

Up board result 2020: लॉक डाउन के कारण यूपी बोर्ड परिणाम इस साल एक महीने अधिक देरी से घोषित किया जा रहा है। मूल्यांकन प्रक्रिया ग्रीन, ऑरेंज और फिर रेड क्षेत्रों में प्रतिबंध और सामाजिक गड़बड़ी के सख्त मानदंडों के साथ आयोजित की गई थी । इसके अलावा, छात्र परिणाम घोषित होने के 10 दिनों के बाद मार्क शीट प्राप्त करने में सक्षम होंगे। बोर्ड अधिकारियों के अनुसार, मार्कशीट को क्षेत्रीय कार्यालयों और फिर जिला प्रमुखों को भेजा जाएगा। जिला प्रमुख कार्यालयों से मार्कशीट संबंधित स्कूल को भेज दी जाएगी जहां से वह छात्र को प्राप्त होगी छात्र 8 जुलाई तक अपनी मार्कशीट विद्यालय से प्राप्त कर सकेंगे।।

Up board result date 2020:. चूंकि 56 लाख से अधिक छात्र 27 जून को परिणाम की जाँच करेंगे, इसलिए वेबसाइट पर भारी लोड की उम्मीद है। छात्र नीचे दिए गए बॉक्स में विवरण भरकर upboardinfo.in पर भी पंजीकरण कर सकते हैं। उन्हें क्रमशः पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल पते पर एसएमएस और ईमेल के माध्यम से परिणाम दिया जाएगा। वे यूपी बोर्ड के परिणाम की नवीनतम और सत्यापित जानकारी भी प्राप्त करेंगे।

Up board marksheet 2020: इस बार हाईस्कूल ओर इंटर मीडिएट की मार्कशीट में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्देशों के अनुसार अंग्रेजी और हिंदी दोनों में छात्रों के नाम, स्कूल और अन्य विवरण होंगे। बोर्ड ने प्रमाणपत्रों में एक ऑनलाइन सुधार प्रक्रिया भी शुरू की है, जहां 2017 के बाद से परीक्षा में बैठने वाले छात्र अपने प्रमाणपत्र संपादित कर सकते हैं।

Up board result 2020 date: बोर्ड परीक्षा पास करने के लिए, छात्रों को व्यक्तिगत रूप से और समग्र रूप से प्रत्येक विषय में कम से कम 35 प्रतिशत अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। पिछले साल 70.2 प्रतिशत छात्रों ने कक्षा 12 और 80.7 प्रतिशत कक्षा 10 की यूपी बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण किया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top