YouTube crashed Gmail crashed

YouTube crashed Gmail crashed

Latest youtube crashed news

दुनिया में सबसे बड़ी सर्च इंजन गूगल है और इस समय गूगल का सर्वर कुछ अच्छी तरह से काम नहीं कर रहा है जिसके चलते GMAIL और YOUTUBE दोनों इस समय काम नहीं कर रहे हैं पूरी दुनिया में यूट्यूब नहीं खुल रहा है ना ही इसकी वेबसाइट खुल रही है और ना ही यह ऐप पर काम कर रहा है ऐसे में यूट्यूब देखने वाले लोगों को काफी निराश होना पड़ रहा है तथा यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने वाले लोगों को भी यह परेशानी झेलनी पड़ रही है।

आज दिनांक 14 दिसंबर को भारतीय समय अनुसार 5:00 बज कर 35 मिनट पर अचानक से youtube और gmail ने काम करना बंद कर दिया जब इसकी जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि दुनिया में गूगल का नेटवर्क ठप हो गया है जिससे आप यूट्यूब नहीं देख पा रहे हैं ।

इस प्रकार की समस्या पहले भी आ चुकी है दिनांक 14 नवंबर को सुबह 5:30 पर भी गूगल की इस यूट्यूब का सर्वर ठप हो गया था जिसके चलते लगभग 20 मिनट तक लोगों ने यूट्यूब नहीं देख पाया हालांकि उस समय सुबह का समय था इसलिए यूजर कम थे । लोगों ने सोचा था कि इस प्रकार की समस्या हो सकती है कोई टेक्निकल प्रॉब्लम हो सकती है लेकिन जब कुछ लोगों ने इस पर शिकायत की गूगल से तो वहां पर बताया गया कि तकनीकी समस्या है और गूगल ने बहुत जल्दी इसको सुधार दिया ।

28 मिनट तक रही युटुब और जीमेल के सर्वर में तकनीकी समस्या

YouTube crashed Gmail crashed

यदि आप भी गूगल का इस्तेमाल करते हैं तो इस समय 5:45 पर गूगल की सभी सर्विस बंद हो गई है गूगल की जो वेबसाइट है वह पूरी तरह से क्रश हो चुकी है गूगल के सारे कर्मचारी और गूगल के सारे टेक्निकल एक्सपर्ट इस समय इस समस्या का सामना कर रहे हैं ।

गूगल का मानना है कि बहुत जल्द हमें समस्या से निपट लेंगे क्योंकि यह समस्या कोई ज्यादा बड़ी समस्या नहीं है वेबसाइट पर यूजर्स की संख्या बहुत अधिक होने से ऐसी समस्याएं आ सकती है ।

गूगल की सभी सेवाएं ठप

गूगल पर बाकी सभी सर्विसेज जो वेबसाइट को सर्च करने के लिए यूज की जा रही थी वह सभी काम कर रहे हैं हालांकि कभी-कभी वह भी थोड़ी बहुत दिक्कत दे सकती हैं लेकिन गूगल सर्च इंजन पहले की तरह लगातार काम कर रहा है । गूगल सर्च इंजन और गूगल मैप दोनों अच्छे से काम कर पा रहे हैं इनके अलावा बाकी सभी सेवाएं जिसे यूट्यूब जीमेल गूगल डॉक्स गूगल कीप गूगल हैंगआउट गूगल ड्राइव गूगल फॉर्म गूगल क्लाउड यह सभी सेवाएं लगभग 28 मिनट तक बंद रहीं ।

जब आप यूट्यूब खोलेंगे तो अभी इस समय आप यूट्यूब नहीं खोल पाएंगे आप यूट्यूब का ऐप है उस पर जाएंगे तो वहां पर आपको लिखा मिलेगा there was a problem with the server 503 . इस प्रकार error आपको दिखाई देगा ।

दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी गूगल का एक प्रोडक्ट यूट्यूब है गूगल को अपने प्रोडक्ट को और ज्यादा बेहतर बनाने के लिए अच्छे से सर्वर की आवश्यकता है गूगल लगातार इसमें सुधार करता रहता है लेकिन अभी किसी भी प्रकार कि गूगल ने सफाई नहीं दी है कि यूट्यूब क्यों क्रैश हुआ कितना लोड इस पर बढ़ गया है इस प्रकार की अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं आई है जैसे ही इस प्रकार की कोई अभी जानकारी आएगी हम आपको बहुत जल्द इस से अवगत कराएंगे ।

भारतीय समय अनुसार 6:00 बजे गूगल ने अपने प्रोडक्ट यूट्यूब पर जो server की दिक्कत थी वह सही कर दी है अब आप फिर से गूगल जीमेल यूट्यूब अर्थात गूगल के सारे प्रोडक्ट फिर से देख सकते हैं जो server में कमी आई थी वह कमी अब दूर कर दी गई है इससे पहले इंटरनेट तक गूगल के थ्रू कोई भी कंटेंट अपलोड नहीं हो रहा था अब आप वह सभी काम कर सकते हैं जो आप पहले कर कर पा रहे थे ।

एक ही फोन मे चलाए की सारे व्हाट्स एप

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top