उत्तर प्रदेश में अब 6 फरवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और कालेज, फिलहाल जारी रहेंगी आनलाइन कक्षाएं

उत्तर प्रदेश में अब 6 फरवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और कालेज, फिलहाल जारी रहेंगी आनलाइन कक्षाएं

उत्तर प्रदेश में अब 6 फरवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और कालेज, फिलहाल जारी रहेंगी आनलाइन कक्षाएं
उत्तर प्रदेश में अब 6 फरवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और कालेज, फिलहाल जारी रहेंगी आनलाइन कक्षाएं

up school latest update: उत्तर प्रदेश में कोरोना के चलते अब 6 फरवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और कालेज, जारी रहेंगी आनलाइन कक्षाएं


उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण के चलते गृह विभाग ने स्कूल और कालेज को छह फरवरी तक बंद करने का आदेश दिया है । पहले शासन ने 16 जनवरी तक स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया था | उसके बाद शिक्षण संस्थानों को फिर 23 जनवरी तक बंद कर दिया गया था। इससे पहले सरकार ने 30 जनवरी तक शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया था। उसके बाद स्कूलों की बंदी की अवधि को बढ़ाकर अब 30 जनवरी कर दिया।

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, प्रदेश के सभी स्कूल और कालेज 6 फरवरी तक बंद रहेंगे। हालांकि, इस दौरान आनलाइन कक्षाएं चलती रहेंगी। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण अभी जारी रहने के कारण शासन ने सभी शिक्षण संस्थानों को छह फरवरी तक बंद रखने का निर्देश दिया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने शुक्रवार को इस बारे में शासनादेश जारी कर दिया है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थिति की समीक्षा करने के बाद पांच जनवरी को स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया था।

उत्तर प्रदेश में अब 6 फरवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और कालेज

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शासन ने 16 जनवरी तक स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया था। कोविड का प्रकोप जारी रहने पर शिक्षण संस्थानों को फिर 23 जनवरी तक बंद कर दिया गया था। इसके बाद शासन ने स्कूलों की बंदी की अवधि को बढ़ाकर अब 30 जनवरी कर दिया। अब फिर से सभी स्कूल और कालेजों को छह फरवरी तक बंद करने का आदेश दिया है।

बता दें कि यूपी में बीते 24 घंटे में covid-19 से संक्रमित 7907 नए रोगी मिले हैं। वहीं 14993 मरीज covid-19 से स्वस्थ हुए हैं। नए मिल रहे मरीजों के मुकाबले कहीं ज्यादा रोगी स्वस्थ होने के कारण सक्रिय केस घटकर 65263 रह गए हैं। 17 जनवरी को प्रदेश में तीसरी लहर में सर्वाधिक covid-19 के 1.06 लाख सक्रिय केस थे। यानि 11 दिनों में covid-19 के 41353 मरीज घटे हैं। उधर 14 मरीजों की covid-19 संक्रमण से मौत हुई है। अब राज्य में covid-19 संक्रमण दर घटकर 4.3 प्रतिशत रह गई है।

WWW.UPBOARDINFO.IN

Up pre board exam 2022: जानिए कब से हो सकते हैं यूपी प्री बोर्ड एग्जाम

Amazon से शॉपिंग करें और ढेर सारी बचत करें CLICK HERE

सरकारी कर्मचारी अपनी सेलरी स्लिप डाउनलोड करें

Hindi to sanskrit translation | हिन्दी से संस्कृत अनुवाद 500 उदाहरण

संस्कृत अनुवाद कैसे करें – संस्कृत अनुवाद की सरलतम विधि – sanskrit anuvad ke niyam-1

NOTE:– यह खबर google search से ली गयी है ,कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक कोई भी ख़बर के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा।

1 thought on “उत्तर प्रदेश में अब 6 फरवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और कालेज, फिलहाल जारी रहेंगी आनलाइन कक्षाएं”

Leave a Comment

%d bloggers like this: