कोरोना एवं ओमीक्रान के चलते उत्तर प्रदेश में फिर से बंद हो सकते हैं विद्यालय-

कोरोना एवं ओमीक्रान के चलते उत्तर प्रदेश में फिर से बंद हो सकते हैं विद्यालय

बरेली-

कोरोना ने पिछले सालों में अपना भयावह रूप दिखाई दिया है। जिसके चलते कोरोना की दो लहरें आ चुकी हैं और अभी लोग कोरोनावायरस जैसी भयंकर महामारी से बाहर ही नहीं आ पाए थे, कि अब ओमीक्रान नामक एक नए वायरस ने जन्म ले लिया है। विद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों, अभिभावकों एवं लोगों में दहशत दिखाई दे रही है। वही पिछले 10-15 दिनों में छात्रों की संख्या लगभग कम दिखाई दे रही है ।वही कोरोना एवं ओमीक्रान जैसे वायरस से उत्तर प्रदेश सरकार एवं शिक्षा विभाग सतर्क हो गया है इसके लिए बच्चों की पढ़ाई पर इसका कोई असर ना हो इसके लिए विभागीय अधिकारियों ने स्कूल प्रबंधन को फिर से ऑनलाइन पढ़ाई की तैयारी तैयारी करने के निर्देश दिए हैं जिससे कि छात्रों का कोर्स भी अपने समय अनुसार किया जा सके एवं किसी भी प्रकार से छात्रों की पढ़ाई में बाधा उत्पन्न ना हो।

ऑनलाइन पढाई पर रहेगा खास ध्यान

पिछले साल देखा गया था कि कोरोना के चलते स्कूल व कालेज पूर्ण रुप से बंद हो चुके थे एवं सभी बच्चे अपने अपने घरों में कैद हो चुके थे ,ऐसी स्थिति में पढ़ाई एकमात्र ऑनलाइन पढ़ाई थी जिसके चलते कुछ छात्रों को पढ़ाई करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था ।कई अभिभावक ऐसे हैं जो शिक्षित नहीं है ऐसी हालत में वह घर पर अपने बच्चों को पढ़ा नहीं सकते। आंनलाइन पढ़ाई का एकमात्र साधन ही बच्चों के पाठ्यक्रम को पूरा करने में वरदान साबित हुआ था अब वही शासन ने संयुक्त शिक्षा निदेशक और डीआईओएस को सख्त निर्देश जारी किया है कि छात्रों को अपने स्कूल में प्रवेश अभिभावक की सहमति से ही दें।

बच्चों के लिये मास्क बहुत जरूरी है

बच्चों को मास्क के प्रति जागरूक करें साथ ही समय-समय पर सैनिटाइजर एवं थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जाए जिला विद्यालय निरीक्षक ने स्कूल जाकर छात्रों को बताया कि शासन की ओर से कोरोना गाइडलाइन का पालन करके संक्रमण से बचा जा सकता है लेकिन फिलहाल यह एक कयास लगाए जा रहे हैं लेकिन स्कूल बंद होने की संभावना कम ही है क्योंकि विद्यार्थियों का कोर्स भी अभी पूरा नहीं हुआ है और आगे परीक्षाएं भी होनी है ऐसे में सभी स्कूल प्रबंधन समिति को संक्रमण से बचने के लिए कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करते हुए कक्षाएं संचालित करने के आदेश दिए हैं ।लेकिन अभी तक स्कूल बंद करने के बारे में शासन की ओर से कोई आदेश जारी नहीं किया गया है।

WWW.UPBOARDINFO.IN

Up board result live update यूपी बोर्ड का रिजल्ट 18 जून को

Hindi to sanskrit translation | हिन्दी से संस्कृत अनुवाद 500 उदाहरण

Today Current affairs in hindi 29 may 2022 डेली करेंट अफेयर मई 2022 

संस्कृत अनुवाद कैसे करें – संस्कृत अनुवाद की सरलतम विधि – sanskrit anuvad ke niyam-1

Up Lekhpal Cut Off 2022: यूपी लेखपाल मुख्य परीक्षा के लिए कटऑफ जारी, 247667 अभ्यर्थी शॉर्टलिस्ट

Leave a Comment