Up Board Exam Center 2023 यूपी बोर्ड के परीक्षा केंद्रों के निर्धारण की प्रक्रिया शुरू

Up Board Exam Center 2023
Up Board Exam Center 2023 :- foto amar ujala

Up Board Exam Center 2023 यूपी बोर्ड के परीक्षा केंद्रों के निर्धारण की प्रक्रिया शुरू

यूपी बोर्ड के परीक्षा केंद्रों के निर्धारण की प्रक्रिया शुरू

Up Board Exam Center 2023: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद को 10 वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा के संबंध में केंद्रों के निर्धारण प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शासन ने परीक्षा केंद्र बनाने के लिए सभी विद्यालयों से 14 बिंदुओं पर जानकारी मांगी है।

विशेष सचिव डॉ. वेदपति मित्र ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षक को पत्र भेजकर मानक के संबंध में गाइड लाइन जारी की है। इसमें बताया गया है कि त्रिस्तरीय जांच में मानक पर खरे उतरने वाले विद्यालय ही परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे।

हमीरपुर जिले में यूपी बोर्ड से संबद्ध 146 विद्यालय हैं जिनमें 22 सहायता प्राप्त, 93 वित्त विहीन, व 31 राजकीय स्कूल शामिल हैं।

डीआईओएस रतन सिंह ने बताया कि विद्यालयों को सभी जानकारी 28 नवंबर तक माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करनी है। 14 दिसंबर तक आपत्ति ली जाएगी। हर विद्यालय को आपत्ति का अधिकार है।

उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों के लिए अंकों के आधार पर मेरिट बनाई जाएगी। इंटरमीडिएट तक के स्कूल को 20 और हाईस्कूल तक के स्कूल को 10 अंक मिलेंगे। राजकीय विद्यालय को 50 अंक, सहायता प्राप्त को 30 और निजी विद्यालय को 10 अंक दिए जाएंगे।

विद्यालय में उपलब्ध प्रति कमरे के लिए पांच अंक, सीसीटीवी कैमरे के लिए 10 अंक, बोर्ड परीक्षाफल 90 प्रतिशत से अधिक होने पर 10 अंक, स्मार्ट क्लास के पांच अंक बोर्ड के टाप टेन विद्यार्थियों की जनपद स्तरीय मेरिट में शामिल होने पर पांच अंक दिए जाएंगे ( सूत्र अमर उजाला)

WWW.UPBOARDINFO.IN

Up pre board exam 2022: जानिए कब से हो सकते हैं यूपी प्री बोर्ड एग्जाम

Amazon से शॉपिंग करें और ढेर सारी बचत करें CLICK HERE

सरकारी कर्मचारी अपनी सेलरी स्लिप डाउनलोड करें

Hindi to sanskrit translation | हिन्दी से संस्कृत अनुवाद 500 उदाहरण

संस्कृत अनुवाद कैसे करें – संस्कृत अनुवाद की सरलतम विधि – sanskrit anuvad ke niyam-1

Leave a Comment

%d bloggers like this: