UP Board Results 2022 छात्रों ने लिखी अपनी कॉपियों में तरह-तरह बातें

UP Board Results 2022 छात्रों ने लिखी अपनी कॉपियों में तरह-तरह बातें

UP Board Results 2022 : यूपी बोर्ड द्वारा आयोजित कराई गयी कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा की समाप्ति बाद परीक्षा की कॉपियां चेक की जा रही हैं. हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के अनेक छात्रों ने अपनी कॉपियों में तरह-तरह बातें लिखी गई हैं. किसी ने बीमारी का हवाला दिया है तो किसी ने शादी का रिश्ता बचाने के लिए नंबर पास करने की गुहार लगाई है. आगरा में गुरुवार को हाईस्कूल की अंग्रेजी विषय की एक कॉपी में परीक्षार्थी ने लिख रखा था – ” कि बड़ी मुश्किल से उसकी शादी हुई है. ससुराल पक्ष उसे पढ़ाना चाहता है. काम के अधिक बोझ के चलते पढ़ाई नहीं हो सकी. सर जी कृपा करके पास कर दें. ससुराल में लाज बच जाएगी”


एक छात्रा ने लिखा है की “यदि मैं पास नहीं हुई तो मेरे पिता जी मेरा सम्बन्ध कर देंगे और में आगे की पढाई नहीं कर सकूंगी” |

वहीं, एक वहाईस्कूल के एक परीक्षार्थी ने विज्ञान विषय की परिक्षा कॉपी में लिखा था कि “उसकी तबियत खराब थी. डॉक्टर ने ऐसी दवा दे दी थी कि मुझको पीलिया हो गया. मां-बाप असहाय हैं. कृपा करके पास कर दें. जिससे कि मां बाप का सहारा बन सकूं”.

कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षा दो चरणों में

इस साल यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षा दो चरणों में हो रही है. आमतौर पर प्रैक्टिकल परीक्षा पहले होती थी और उसके बाद लिखित परीक्षा होती थी लेकिन इस बार ऐसा नहीं है. यूपी बोर्ड के छात्रों का प्रैक्टिकल एग्जाम 4 मई 2022 तक चलेगा. इसके बाद मई के आखिरी हफ्ते या जून के पहले हफ्ते में यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी किए जाने की संभावना जताई जा रही है. |

ALSO READ -   UP Board Class 11 Samanya hindi chapter 8 गेहूँ बनाम गुलाब (रामवृक्ष बेनीपुरी) FREE PDF

ऑफिसियल वेबसाइट upmsp.edu.in

WWW.UPBOARDINFO.IN

Republic day poem in Hindi || गणतंत्र दिवस पर कविता 2023 

यूपी बोर्ड 10वीं टाइम टेबल 2023 (UP Board 10th Time Table 2023) – यूपी हाई स्कूल 2023 डेट शीट देखें

Up pre board exam 2022: जानिए कब से हो सकते हैं यूपी प्री बोर्ड एग्जाम

Amazon से शॉपिंग करें और ढेर सारी बचत करें CLICK HERE

सरकारी कर्मचारी अपनी सेलरी स्लिप Online डाउनलोड करें

Hindi to sanskrit translation | हिन्दी से संस्कृत अनुवाद 500 उदाहरण

संस्कृत अनुवाद कैसे करें – संस्कृत अनुवाद की सरलतम विधि – sanskrit anuvad ke niyam-1

NOTE:– यह खबर google search से ली गयी है ,कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक कोई भी ख़बर के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: