Up pre board exam 2022: जानिए कब से हो सकते हैं प्री बोर्ड एग्जाम

Up pre board exam 2022: जानिए कब से हो सकते हैं प्री बोर्ड एग्जाम

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने सभी विद्यालयों को कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के ऑफलाइन कक्षाओं के संचालन का निर्देश दिये थे । इसके अलावा यह कहा था कि बोर्ड की फाइनल परीक्षाएं होने से पहले प्री बोर्ड परीक्षाएं अवश्य करवा दें । जिसके लिए परीक्षा कार्यक्रम घोषित किया जाना बाकी है।

विधानसभा चुनाव के बाद होगा परीक्षा कार्यक्रम का ऐलान

UP Board Time Table 2022 for Class 10th and 12th जल्द जारी होगा उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षा 2022 के संबंध में कई तरह के अंदाज लगाए जा रहे हैं यूपी बोर्ड की ओर से अंतिम फाइनल परीक्षा के संबंध में फिलहाल अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है लेकिन सभी लोग यह कयास लगा रहे हैं कि बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल और बोर्ड परीक्षा से संबंधित जानकारी यूपी विधानसभा चुनाव प्रक्रिया के बाद ही जारी की जाएगी ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि फरवरी माह में पहले चरण के पेपर संपन्न करा लिए जाएं ताकि जैसे ही चुनाव प्रक्रिया समाप्त हो उसके बाद बोर्ड की फाइनल परीक्षा कराई जा सके ।

यूपी बोर्ड की वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम में मार्च के चौथे सप्ताह में एग्जाम कराए जाने की सूचना संज्ञान में आई है ऐसे में इस माह की आखिरी तक यूपी बोर्ड स्टूडेंट के लिए परीक्षा कार्यक्रम अपलोड कर सकता है इसलिए स्टूडेंट्स अपना अपना परीक्षा कार्यक्रम जानने के लिए करने के लिए इसी वेबसाइट पर अपडेट लेते रहें या फिर उत्तर प्रदेश की ऑफिशल वेबसाइट upmsp.edu.in सभी छात्र बोर्ड एग्जाम के लिए अच्छे परीक्षा परिणाम के लिए घर पर अध्ययन करते रहें ।

किस प्रकार की होगी प्री बोर्ड परीक्षा

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण से सभी विद्यालय बंद होने से छात्रों का बहुत नुकसान हुआ है। बोर्ड परीक्षा चुनाव के बाद ही कराये जाने का अनुमान है ऐसे में छात्रों को बोर्ड परीक्षा के लिए पैटर्न की जानकारी होना आवश्यक है इसके लिए यूपी बोर्ड प्री बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन कर रहा है प्री बोर्ड परीक्षाओं का पैटर्न वही होगा जो बोर्ड परीक्षा का होगा। इसका मतलब यह हुआ के प्री बोर्ड परीक्षाओं में जो सिलेबस और जिस प्रकार से प्रश्न पूछे जाएंगे बोर्ड परीक्षा में भी उसी प्रकार से प्रश्न पूछे जाने जाना संभावित है ।

WWW.UPBOARDINFO.IN

Up board result live update यूपी बोर्ड का रिजल्ट 18 जून को

Hindi to sanskrit translation | हिन्दी से संस्कृत अनुवाद 500 उदाहरण

Today Current affairs in hindi 29 may 2022 डेली करेंट अफेयर मई 2022 

संस्कृत अनुवाद कैसे करें – संस्कृत अनुवाद की सरलतम विधि – sanskrit anuvad ke niyam-1

Up Lekhpal Cut Off 2022: यूपी लेखपाल मुख्य परीक्षा के लिए कटऑफ जारी, 247667 अभ्यर्थी शॉर्टलिस्ट

Leave a Comment